5 Players Rajasthan Royals (RR) Can Release Ahead of IPL 2023 | 5 खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स (आरआर) आईपीएल 2023 से पहले रिलीज कर सकती हैं

5 Players Rajasthan Royals (RR) Can Release Ahead of IPL 2023 : आईपीएल 2022 के फाइनल में 29 मई को अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने पूरे टूर्नामेंट में क्रिकेट का एक आक्रामक ब्रांड खेला क्योंकि फ्रैंचाइज़ी ने उद्घाटन सत्र में खिताब जीतने के बाद अपनी पहली आईपीएल फाइनल में उपस्थिति दर्ज कराई।

आरआर के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने 17 पारियों में 57.53 की औसत से 863 रन बनाए, जिसमें चार शतक और इतने ही अर्द्धशतक शामिल हैं

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने 17 मैचों में 19.52 के औसत से 27 विकेट लेकर पर्पल कैप जीती। राजस्थान रॉयल्स अधिकांश रन बनाने के लिए जोस बटलर पर अत्यधिक निर्भर था और बल्लेबाजी क्रम में सामूहिक प्रयासों की कमी थी

इन्हें भी पड़े :

5 Players Rajasthan Royals (RR) Can Release Ahead of IPL 2023

1) Rassie van der Dussen

दक्षिण अफ्रीकी अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज की उपस्थिति राजस्थान रॉयल्स के डगआउट तक सीमित थी। वान डेर डूसन ने इस सीजन में संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम के लिए सिर्फ तीन मैच खेले, जिसमें उन्होंने तीन पारियों में 22 रन बनाए।

विदेशी स्लॉट के लिए जोस बटलर, शिमरोन हेटमायर और जेम्स नीशम की पसंद के साथ, दक्षिण अफ्रीकी को नजरअंदाज कर दिया गया और सीमित अवसर दिए गए। 33 वर्षीय, दक्षिण अफ्रीका के उन छह खिलाड़ियों में शामिल थे, जो मुंबई में अपनी-अपनी आईपीएल टीमों में शामिल होने के लिए मार्च-अप्रैल में बांग्लादेश टेस्ट सीरीज़ से चूक गए थे।

2) Obed McCoy

मैककॉय ने इस साल अपना पहला आईपीएल सीजन खेला और केकेआर के खिलाफ डेब्यू पर दो विकेट लिए। वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को हमवतन रोवमैन पॉवेल ने क्लीन चिट दी। राजस्थान के खिलाफ आखिरी ओवर में जब कैपिटल्स को जीत के लिए 36 रन चाहिए थे तो पॉवेल ने पहली तीन गेंदों में मैककॉय की गेंद पर तीन छक्के जड़े।

हालाँकि, कैपिटल्स कैंप में कमर की ऊँचाई की नो-बॉल को लेकर हुए विवाद ने मैककॉय को इस उछाल से बचने में मदद की। मैककॉय ने सात मैचों में 9.17 की इकॉनमी रेट से 3/23 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े के साथ 11 विकेट लिए। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल 2022 का फाइनल खेला, जहां वह दबाव बनाए रखने में नाकाम रहे, उन्होंने 3.1 ओवर में 26 रन दिए।

3) Karun Nair

सात साल बाद राजस्थान की टीम में वापसी करने वाले नायर ने इस सीजन में आईपीएल 2022 के उपविजेता के लिए सिर्फ तीन मैच खेले। कर्नाटक के बल्लेबाज ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दो पारियों में 3 और 13 के स्कोर के साथ वापसी की।

2014 में रॉयल्स के लिए नायर एक शानदार रन-स्कोरर थे, उन्होंने मध्य क्रम में 11 पारियों में 330 रन बनाए। उन्होंने आईपीएल 2017 में तीन मैचों में दिल्ली की राजधानियों की कप्तानी भी की, जब नियमित कप्तान जहीर खान अनुपलब्ध थे।

4) Navdeep Saini

सैनी ने इस साल रॉयल्स के लिए दो मैचों में 12 की इकॉनमी रेट से तीन विकेट चटकाए। सैनी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद ने मारा क्योंकि तेज गेंदबाज ने आरसीबी के खिलाफ अपने आखिरी दो ओवरों में 30 रन दिए।

सैनी को शेष सीज़न के लिए बेंच दिया गया था, जिसमें प्रसिद्ध कृष्णा रॉयल्स के लिए फ्रंटलाइन सीम गेंदबाज थे।

5) Daryl Mitchell

मिचेल ने आईपीएल 2022 में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए कुछ मैच खेले। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के खिलाफ क्रमशः 16 और 17 रन बनाए।

आईपीएल 2022 के प्लेऑफ़ के दौरान, मिशेल ने राजस्थान रॉयल्स टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में शामिल होने के लिए छोड़ दिया।

Leave a Comment